गाँधी तेरे देश में

मैंने अरमानी का जैकेट पहने हुए इंसान को खादी के लिए लड़ता देखा है ,
मैंने चोर को नेता बनते देखा है

मैंने गाँधी के नाम पर स्वच्छ भारत मिशन चलते देखा है ,
मैंने साबरमती आश्रम में कचरे का ढेर पड़ा देखा है

मैंने स्वदेशी  के लिए लड़ते हुए गाँधी को पढ़ा है
मैंने महात्मा मंदिर में फॉरेन इन्वेस्मेंट के लिए एग्रीमेंट होते हुए देखा है
(Mahatma Mandir where Govt of Gujarat hold Vibant Gujarat summits)

मैंने गुजरात के गाँधी के नशाबन्दी के लिए लड़ने के किस्से पड़े है
मैंने गुजरात के होटल मालिकों को दारू परमिट के लिए लाइन मे लगते देखा है 
( During 10th Pravasiy bharatiya Diwas celebration , Many Got Liqor permit)

मैंने  गाँधी की सादगी को जाना है 
मैंने साबरमती पे  महंगे  जुले जुलते हुएजिनपिंग को देखा है
( Govt spend carores of rupee when Xi Jinping visited Sabarmati)

मैंने गाँधी का पलेस्टाइन को समर्थन करते हुए लेख को पढ़ा है,
मैंने नेतन्याहू को साबरमती में चरखा चलाते देखा है 
( Israeli PM Visited Sabarmati Aashram recently who is hardcore rival of palestine)

मैंने खादी को सादगी के सिंबल के रूप प्रमोट होते हुए देखा है 
मैंने १० करोड़ का सूट पहनने वाले की फोटो खादी उद्योग के कैलेंडर छपती देखि है 
( Khadi Gram Udhog calander published pic of PM moodi on Calander)

 मैंने अरमानी का जैकेट पहने हुए इंसान को खादी के लिए लड़ता देखा है ,
मैंने चोर को नेता बनाते देखा है




Comments